Tutti Frutti Recipe in Hindi - 8 मिनिट में सीखिए Tutti Frutti बनाने की Recipe

Tutti Frutti Recipe in Hindi : हेल्लो फ्रेंड्स, हिंदी फन बॉक्स में आपका स्वागत है। इस वक्त जब ये पोस्ट लिखी जा रही है गर्मी का सीजन बरक़रार है। हमारी लास्ट Recipe पोस्ट भी इसी सीजन के सम्बन्ध में थी। 

उस पोस्ट में हमने घर पर ही हेल्थी मलाई कुल्फी (Read - घर पर ही बनाए हेल्थी मलाई कुल्फी, जानिए रेसिपी) और मेंगो कुल्फी बनाने की Recipe (Read - बच्चो से लेकर बड़ो तक सभी को भा जाएगी ये मेंगो कुल्फी, जानिए रेसिपीके बारे में जाना था। इस ब्लॉग के रीडर्स को भी वो Recipe बहोत पसंद आई थी और करीब 3 हजार से ज्यादा लोगो ने पोस्ट पढ़ी और देखी थी। 

आज की ये पोस्ट Tutti Frutti Recipe in hindi / How to make Tutti Frutti at home / Papite se Tutti Frutti Kaise Banaen / Tutti Frutti Banane ki Recipe के बारे में है। 


Tutti Frutti Recipe in Hindi - Recipe in hindi - Tutti frutti

Tutti Frutti बनाने का सबसे पहला Ingredients पपीता है जिसे अंग्रेजी में Papaya के नाम से जाना जाता है. टूटी फ्रूटी का इस्तेमाल आम तौर पर पान मसाले के लिए होता है। खास कर मीठे पान में कुदरती मीठापन लाने के लिए मीठी Tutti Frutti का उपयोग किया जाता है। 

इसके अलावा कई मीठे व्यंजन यानी Sweet Dishes के स्वाद और डेकोरेशन की सजावट के लिए भी Tutti Frutti एक सरल और कारगर विकल्प है.

टूटी फ्रूटी को मीठे स्वाद के अलावा खट्टे स्वाद में भी बनाया जा सकता है। लेकिन जो स्वाद सबसे आम और लोकप्रिय है वो मीठा है। 

तो चलिए इस वीडियो के माध्यम से हम सीखते है कि कैसे घर पर मीठी मधुर टूटी फ्रूटी बनाई जा सकती है।

Tutti Frutti Recipe in Hindi



Video Credit : Rinku's Rasoi


अगर आपको Tutti Frutti Recipe in Hindi की यह Recipe उपयोगी लगी हो तो आप निचे दी गई Recipes भी जानना और सीखना चाहेंगे.